उत्पाद श्रेणी
हमसे संपर्क करें

Tel:0510-85131168

फैक्स: 0510-83396177

ई-मेल:wxch@cnchjs.com

पता: Luozhou सड़क, Qianxi शहर, Wuxi शहर, Jiangsu प्रांत


सेवा हॉटलाइन
+86-0510-85131168

समाचार

होम > समाचारसामग्री

फ्लैट स्टील बार का धातु वर्गीकरण

फ्लैट स्टील बार, 12-300 मिमी की चौड़ाई, मोटाई 3-60 मिमी, आयताकार क्रॉस-सेक्शन और स्टील के थोड़ा घुटने वाला पक्ष दर्शाता है। फ्लैट स्टील बार स्टील खत्म किया जा सकता है, वेल्डेड पाइप रिक्त स्थान और पतली लुढ़का शीट पतली प्लेट भी हो सकती है। मुख्य उद्देश्य: एक उपयोगी सामग्री के रूप में फ्लैट स्टील बार को घेरा लोहा, उपकरण और यांत्रिक भागों, फ्रेम संरचना के लिए निर्माण, एस्केलेटर के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

संरचना के अनुसार धातु में विभाजित किया जा सकता है: लौह धातु, इस्पात और अलौह धातुओं

फ्लैट स्टील स्टील का वर्गीकरण करने से पहले, कृपया लौह धातुओं, इस्पात और अलौह धातुओं की बुनियादी अवधारणाओं को संक्षेप में प्रस्तुत करें।

1, लौह धातु लोहा और लौह मिश्र धातु है इस्पात, पिग आयरन, लौह मिश्र धातु, कच्चा लोहा और इतने पर। इस्पात और पिग आयरन मिश्र धातु के मुख्य तत्व के रूप में लोहा, कार्बन पर आधारित होते हैं, जिसे सामूहिक रूप से लौह-कार्बन मिश्र धातु कहा जाता है।

① पिग आयरन उत्पाद से ब्लास्ट फर्नेस स्मेल्टिंग में लौह अयस्क है, मुख्य रूप से स्टील और विनिर्माण कास्टिंग के लिए उपयोग किया जाता है।

पिघलती भट्ठी पिघलने में डाली पिग आयरन, अर्थात कच्चा लोहा (तरल), कच्चा लोहा कास्टिंग में डाली जाती है, इस कच्चा लोहा को कच्चा लोहा कहा जाता है।

लौह मिश्र धातु लोहा और सिलिकॉन, मैंगनीज, क्रोमियम, टाइटेनियम और मिश्र धातु के अन्य तत्वों से बना है, इस्पात की कच्ची सामग्री में से एक लौहौल स्टील में स्टील में से एक है, जब स्टील डॉक्सिडोइज़र और मिश्र धातु तत्वों का इस्तेमाल होता है।

2, इस्पात की भट्ठी में लोहे के साथ स्टील, एक निश्चित प्रक्रिया गलाने के अनुसार, वह यह है कि स्टील स्टील उत्पाद स्टील सिल्लियां, कास्ट स्लैब हैं और सीधे विभिन्न स्टील कास्टिंग्स में डाली जाती हैं। आम तौर पर स्टील को संदर्भित किया जाता है, आमतौर पर स्टील स्टील की एक किस्म में रोलिंग को संदर्भित करता है। इस्पात काला धातु है लेकिन स्टील वास्तव में लौह धातु के बराबर नहीं है।

3, फ्लैट स्टील अलौह धातुओं, जिन्हें अलौह धातुओं के रूप में भी जाना जाता है, काली धातु और अन्य धातुओं और मिश्र धातुओं जैसे तांबे, टिन, सीसा, जस्ता, एल्यूमीनियम और पीतल, कांस्य, एल्यूमीनियम मिश्र धातु और असर मिश्र धातु इसके अलावा, यह उद्योग क्रोमियम, निकेल, मैंगनीज, मोलिब्डेनम, कोबाल्ट, वैनेडियम, टंगस्टन, टाइटेनियम इत्यादि का उपयोग करता है। ये धातु मुख्य रूप से धातुओं के प्रदर्शन को सुधारने के लिए मिश्रित योजक के रूप में उपयोग किए जाते हैं जिनमें टंगस्टन, टाइटेनियम, मोलिब्डेनम और अन्य शामिल हैं। मजबूत कार्बाइड। इन अलौह धातुओं को औद्योगिक धातु के रूप में जाना जाता है, इसके अलावा कीमती धातुओं के अलावा: प्लैटिनम, सोना, चांदी और अन्य दुर्लभ धातुएं जिनमें रेडियोधर्मी यूरेनियम, रेडियम और अन्य शामिल हैं।


संबंधित समाचार